Saturday , April 27 2024
Breaking News

करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में मीट और शराब मामले की जांच करने पंजाब के 13 विधायकों के साथ पाकिस्तान पहुंचे स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने दी क्लीन चिट, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब परिसर में 18 नवंबर की रात 8 बजे हुई शराब और मीट पार्टी पर विवाद बढ़ा हुआ है। पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां पंजाब के 13 विधायकों के साथ पाकिस्तान पहुंचे। उन्होंने इस विवाद पर पाकिस्तानी अफसरों को क्लीन-चिट दे दी है।

सोमवार सुबह सभी विधायकों के साथ संधवां डेरा बेबा नानक स्थित करतारपुर साहिब कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान में दाखिल हुए। वहां करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के हेड ग्रंथी भाई गोबिंद सिंह ने उनका स्वागत किया। स्पीकर ने बीते दिनों करतारपुर साहिब परिसर में मास-मदिरा और डांस पार्टी किए जाने की वजह से खड़े हुए विवाद पर पाकिस्तानी अफसरों को क्लीन-चिट भी दी। संधवां के अनुसार गुरुद्वारे के हेड ग्रंथी भाई गोबिंद सिंह ने उन्हें पूरी स्थिति से अवगत करवाया और बताया कि नॉन-वेज पार्टी गुरुघर से तकरीबन 2 किलोमीटर दूर की गई थी।

अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ने पार्टी को बताया मर्यादा का उल्लंघन

वहीं एसजीपीसी के बाद अब जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह, पूर्व जत्थेदार व तख्त दमदमा साहिब के वर्तमान जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने भी घटना पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पाक सरकार से पार्टी में शामिल आरोपी अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने पाकिस्तान सरकार से पार्टी में शामिल वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि सिख धर्म में मांस-मदिरा का इस्तेमाल पूरी तरह से वर्जित है। सिख धर्म में गुरुद्वारा साहिबान मुस्लिम समुदाय के मक्का-मदीना की तरह पावन इबादत-गाह की तरह है। यहां घटित ऐसी घटना अशोभनयी, चिंताजनक व दुखद है। भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर पहुंची मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम, सलमान खान के घर पर फायरिंग के मामले में दो और आरोपी पकड़े, पढ़ें

न्यूज डेस्क, (PNL) : अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग करने के मामले में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!