Thursday , May 2 2024
Breaking News

राष्ट्रपति शासन की धमकी पर सीएम भगवंत मान का गवर्नर को पलटवार, बोले-‘राजस्थान जाकर BJP का सीएम चेहरे बनें…

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पर पलटवार किया है. सीएम ने कहा, ‘यह कोई नई बात नहीं है कि राज्यपाल मुझे पत्र लिखें और ऐसी भाषा का प्रयोग करें. हम इसे देखते रहे हैं. लेकिन कल गवर्नर ने पंजाबियों को क्या धमकी दी? उस वर्तमान नियम की अनुशंसा अनुच्छेद 356 के अंतर्गत की जायेगी. मैं उस पर जवाब देना चाहता हूं.’

सीएम ने कहा कि, आपने दो चीजों के बारे में बात की है. पहला कानून व्यवस्था, मैं बताना चाहता हूं कि जब से हमारी सरकार ने 23,518 ड्रग तस्करों को, 1,627 किलोग्राम से अधिक हेरोइन पकड़ी है. इसके साथ ही 13.29 करोड़ ड्रग मनी और 66 ड्रग तस्करों की संपत्तियां कुर्क की गई हैं. अभी 23 अगस्त को ही 41 किलो हेरोइन पकड़ी गई है.

फिलहाल आपको बता दूं कि, पंजाब में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है. मैं राज्यपाल को याद दिलाना चाहता हूं कि, क्या हरियाणा के राज्यपाल ने नूंह को लेकर हरियाणा के सीएम को कोई नोटिस दिया है. सिर्फ इसलिए क्योंकि हरियाणा केंद्र की तरह बीजेपी की सरकार है.

क्या आपने मणिपुर के संबंध में कोई बयान दिया है? क्या मणिपुर में संविधान लागू नहीं होता है? यूपी में क्या हो रहा है. क्या यूपी के राज्यपाल सीएम को पत्र लिखने की तारीख दे सकते हैं? मैं बता दूं कि, राज्यपाल ने 16 पत्र लिखे हैं और हमने 9 पत्रों का जवाब दिया है. मैं राज्यपाल से पूछना चाहता हूं कि, आपके यहां पिछले डेढ़ साल से कुल छह विधेयक लंबित हैं आपने अभी तक उन पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं. हम एक चुनी हुई सरकार हैं, लोगों ने हमें वोट दिया है. आप हमारे बिल रोक रहे हैं.

मैं राज्यपाल से पूछना चाहता हूं कि क्या आपने कभी आरडीएफ के संबंध में मुझे लिखा है? इससे हम यूनियन में जा सकते हैं और अपना पैसा प्राप्त कर सकते हैं. क्या आपने जीएसटी को केंद्र द्वारा रोके जाने के संबंध में लिखा है? क्या आपने कभी केंद्र के पास लंबित किसानों के मुद्दों के बारे में लिखा है? आप मुझे ऐसे मुद्दों पर कभी नहीं लिखते हैं. क्योंकि पंजाब के राज्यपाल पंजाब के हितों की बात नहीं करते
हैं.

‘आप बीजेपी के लिए सीएम चेहरा बनें’
इसके साथ ही चंडीगढ़ में हमारे एसएसपी को देर रात स्थानांतरित कर दिया गया और मुझसे पूछा भी नहीं गया. आप सिर्फ यूटी यानी बीजेपी का पक्ष ले रहे हैं. कानून और व्यवस्था में हमारी सरकार ने 50000 करोड़ का निवेश और 3400 परियोजनाएं दी है. टाटा स्टील, नेस्ले और कई बड़ी कंपनियां पंजाब में आई हैं. यह इस बात का प्रमाण है कि एक राज्य के रूप में हम शांति में हैं. मैं गवर्नर साहब से कहना चाहता हूं कि, राजस्थान जाएं और बीजेपी के लिए सीएम चेहरा बनें और जो शक्ति आप चाहते हैं वह हासिल करें.

‘कहां से ऑर्डर ले रहे हैं’

सीएम ने आगे कि, गवर्नर साहब पंजाबियों की भावनाओं की परीक्षा न लें. मैं आपको बताना चाहता हूं कि, आप हमें धमकी दे रहे हैं कि अगर हमने पत्रों का जवाब नहीं दिया तो आप हमारी सरकार को भंग कर देंगे. कहां से ऑर्डर ले रहे हैं. गवर्नर साहब हमारे धैर्य की परीक्षा न लें. आपके पत्रों में  सत्ता की भूख होने का संकेत मिलता है. हम पत्रों का जवाब देंगे, लेकिन हमें धमकाएं नहीं. यह सिर्फ बीजेपी का एजेंडा है. जब बात पंजाब की आएगी तो मैं कोई समझौता नहीं करूंगा.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

प्रताप सिंह बाजवा का रवनीत बिट्टू पर बड़ा हमला, बोले-लुधियाना में कोठी ढूंढ रहा हूं, बर्तन की तरह बिट्टू को सीट से साफ कर देंगे

न्यूज डेस्क, (PNL) : लुधियाना में भाजपा के उम्मीदवार और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!