Wednesday , May 1 2024
Breaking News

बड़ी खबर : सतलुज दरिया में पानी का लेवल बढ़ा, जालंधर प्रशासन हुआ सतर्क, युद्ध स्तर पर बांध बनाने का काम जारी, पढ़ें

जालंधर/फिल्लौर, (PNL) : हिमाचल में भारी बारिश के चलते सतलुज दरिया में पानी का स्तर बढने के चलते डिप्टी कमिश्नर श्री विशेष सारंगल ने कहा है कि जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और फिल्लौर से लोहियां तक सतलुज के करीब 90 किलोमीटर लंबे क्षेत्र के किनारे एस.डी.एम./तहसीलदारों और ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों ने दौरा कर बांध को और मजबूत करने के प्रयास शुरू किए गए है।

डिप्टी कमिश्नर द्वारा जारी आदेशों में सतलुज नदी के किनारे रहने वाले लोगों से अपील की गई है कि भाखड़ा बांध से सीमित मात्रा में पानी छोड़ा जा रहा है, जिससे दरिया का जलस्तर बढ़ने का खतरा बढ़ रहा है, और लोग एहतियात के तौर पर नदी की ओर जाने से बचे। उन्होंने कहा कि नदी के पास के इलाकों में पंचायतों को भी लोगों को सतर्क रहने और किसी भी अप्रिय स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए जागरूक करने के लिए कहा गया है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जल निकासी विभाग बांध पर 24 घंटे पैट्रोलिंग सुनिश्चित करे ताकि जरूरत के अनुसार तुरंत कार्रवाई की जा सके।
आज फिल्लौर में एसडीएम अमनपाल सिंह और शाहकोट के एसडीएम ऋषभ बंसल ने धुस्सी बांध का दौरा किया और तुरंत उठाए जाने वाले कदम शुरू करवाए गए। डिप्टी कमिश्नर ने यह भी कहा कि एहतियात के तौर पर पहले से ही मिट्टी की बोरियों की व्यवस्था कर ली जाए और लोगों से लगातार संपर्क बनाया जाए।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

दुखद खबर : जालंधर के वरिष्ठ पत्रकार निखिल शर्मा के बड़े भाई का निधन

जालंधर, (PNL) : वरिष्ठ पत्रकार एवं दैनिक मेल के संपादक निखिल शर्मा के बड़े भाई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!