Saturday , April 27 2024
Breaking News

आजादी दिवस से एक दिन पहले सीएम भगवंत मान ने 76 नए आम आदमी क्लीनिक किए जनता को समर्पित, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : आजादी की 76वीं वर्षगांठ से एक दिन पहले मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य में 76 नये आम आदमी क्लीनिक लोगों को समर्पित किये गए हैं। लोगों द्वारा सरकार के इस ऐतिहासिक और लोग समर्थकीय कदम की भरपूर सराहना की जा रही है।

लोगों ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि इस पहल से राज्य भर के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिल सकेगा। 76 नये आम आदमी क्लीनिक खोलने से, अब इन क्लीनिकों की संख्या 659 हो गई है जो लोगों को उनके दर पर मानक इलाज सुविधाएं मुफ़्त मुहैया करवा रहे हैं।

आम आदमी क्लीनिकों के कामकाज की सराहना करते हुए राज्य निवासियों ने कहा कि यह पहल मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की साफ़-सुथरी नीयत को दिखाती है कि राज्य सरकार स्वास्थ्य प्रणाली में बड़े सुधार लाने और सच्ची भावना से लोगों की सेवा करने के लिए अथक प्रयास कर रही है।

रोज़ पार्क कॉलोनी, जालंधर की हरिन्दर कौर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व अधीन पंजाब सरकार द्वारा खोले गए आम आदमी क्लीनिकों के लिए रोज़ पार्क के निवासी, पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि अब उनको स्वास्थ्य सुविधाएं, दवाएँ और टैस्टों के लिए मीलों का सफऱ नहीं करना पड़ता। उन्होंने आगे कहा कि यह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सरकार द्वारा इलाका निवासियों को तोहफ़ा दिया गया है।

मान सरकार की तारीफ़ करते हुए जगदीश कुमार जग्गी निवासी आर्य नगर, जालंधर ने कहा कि बर्लटन पार्क में खोला गया आम आदमी क्लीनिक लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है, जो अब तक महंगे इलाज के कारण स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित थे। यह क्लीनिक लोगों को मुफ़्त इलाज और दवाएँ प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि इस प्रयास के लिए इलाका निवासी पंजाब सरकार के धन्यवादी हैं।

जालंधर के गाँव राओवाली के एक और निवासी सोमनाथ ने बताया कि उनके गाँव में कोई अस्पताल या डॉक्टर न होने के कारण निवासियों को शहर के बड़े अस्पतालों में जाना पड़ता है। उनको न तो दवाएँ मुफ़्त मिलती हैं और इसके उलट उनको दवाएँ और अन्य सुविधाओं का ख़र्च अपनी जेब से देना पड़ता है। उन्होंने आगे कहा कि अब यहाँ आम आदमी क्लीनिक खुलने से उनकी सभी समस्याओं का हल हो जायेगा।

जालंधर के गाँव राओवाली के दर्शन सिंह ने पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि गाँव की पंचायत द्वारा लोगों के घरों के नज़दीक क्लीनिक खोलने सम्बन्धी की गई कोशिशें सफल हो गई हैं। उन्होंने बताया कि गाँव-वासियों को इससे पहले कभी भी इतनी बड़ी सुविधा नहीं मिली। उसने कहा कि इस क्लीनिक के खुलने से हमें मुफ़्त टैस्ट, दवाएँ और इलाज मिलेगा, जिसके लिए हम मान सरकार का धन्यवाद करते हैं।

किला मोहल्ला, लुधियाना के निवासी दीपक शर्मा ने जिले में नये आम आदमी क्लीनिक खोलने के फ़ैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि यह हमारे इलाके के लोगों को उनके दर पर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि किला मोहल्ला में क्लीनिक खोलने का फ़ैसला और अधिक सराहनीय है और उन्होंने इस प्रयास के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का धन्यवाद किया।

लुधियाना जिले की एक अन्य निवासी ऋतु वर्मा ने भी पंजाब सरकार के यत्नों की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक मज़बूती मिलेगी, क्योंकि नये क्लीनिक हज़ारों लोगों की स्वास्थ्य सम्बन्धी ज़रूरतें पूरी करेंगे और उनको मुफ़्त इलाज सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि जो लोग प्राईवेट डॉक्टरों की फ़ीसों का भुगतान नहीं कर सकते वह अब यहाँ मुफ़्त इलाज करवा सकते हैं।

इस पहल का स्वागत करते हुए जि़ला लुधियाना से आए सूरजपाल सिंह ने कहा कि पहले लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जि़ला अस्पताल जाना पड़ता था परन्तु अब वह अपनी कॉलोनी में इन सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। इससे हमारे इलाके के लोगों को बहुत फ़ायदा होगा, क्योंकि यहाँ की ज़्यादातर आबादी गरीबी रेखा से नीचे है।

लुधियाना से हरजिन्दर सिंह ने भी इस प्रयास के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस कदम से मुफ़्त इलाज सुविधाओं का लाभ घर-घर पहुँच सकेगा। इससे पहले लोगों को भारी फ़ीसें देकर प्राईवेट डॉक्टरों के पास जाना पड़ता था, परन्तु अब वह इस क्लीनिक से मुफ़्त इलाज सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।

और क्लीनिक खोलने के लिए सरकार का धन्यवाद करते हुए कोट खालसा, अमृतसर के निवासी अमर सिंह ने कहा कि यह क्लीनिक आम जनता के लिए वरदान साबित हो रहे हैं और उनको अब अपने घर के नज़दीक ही 24 घंटे मुफ़्त इलाज सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने आम आदमी क्लीनिक खोलकर स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़ी क्रांति लाई है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा आज अमृतसर में पाँच नए मोहल्ला क्लीनिक खोले गए हैं, जिससे लोगों को काफ़ी राहत मिलेगी।

एक अन्य निवासी बलविन्दर सिंह निवासी ड्रीम सिटी झबाल रोड अमृतसर ने बताया कि यह आम आदमी क्लीनिक आम लोगों के लिए वरदान साबित हो रहे हैं और अमृतसर जिले में पाँच और नये मोहल्ला क्लीनिक खोलकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि उनकी सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र में बड़े सुधार लाने और पंजाब के लोगों को मुफ़्त में मानक इलाज मुहैया करवाने के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रही है।

कोट मित्त सिंह रोड अमृतसर के निवासी सुरजीत सिंह ने कहा कि वह मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का दिल से धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने जिले में 5 और मोहल्ला क्लीनिक खोलकर आम लोगों को बड़ी राहत दी है और आम लोगों को अब उनके घरों के नज़दीक मुफ़्त में इलाज सुविधाएं मिलेंगी।

कोट खालसा (नज़दीक टीटू हलवाई), अमृतसर के निवासी गुरमीत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार लाने के अपने वायदे को पूरा करते हुए पाँच मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं और लोगों को उनके घर के नज़दीक मुफ़्त स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए, वह उनका तहे दिल से धन्यवाद करते हैं।

रणजीत पुरवाई, अमृतसर के निवासी बलजीत सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नये आम आदमी क्लीनिक खोलना, सरकार का बहुत ही सराहनीय प्रयास है। इन क्लीनिकों से सभी लोगों को मुफ़्त स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं और अभी तक और किसी भी सरकार ने ऐसा प्रयास नहीं किया।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर में बड़ी वारदात, टक्कर मारकर भाग रहे ट्राली चालक का पीछा करने गया युवक, चालक ने ट्राली नीचे देकर मार डाला, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के जालंधर से इस समय की बड़ी खबर आ रही है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!