Thursday , May 2 2024
Breaking News

बड़ी खबर : सुनील जाखड़ बने पंजाब भाजपा के नए प्रधान, अश्वनी शर्मा को गुटबाजी करना पड़ा महंगा, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : आखिरकार भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के नए प्रधान का नाम ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने सुनील जाखड़ को पंजाब भाजपा का नया प्रधान नियुक्त कर दिया है। मंगलवार को बीजेपी ने जाखड़ के नाम की आधिकारिक तौर पर पुष्टि कर दी। बता दें कि अश्वनी शर्मा पर गुटबाजी को हवा देने का आरोप लगा है। पार्टी के भीतर अश्वनी के खिलाफ रोष पैदा हो रहा था। इसी कारण कांग्रेस से बीजेपी में आए मालवा के हिंदू नेता सुनील जाखड़ को प्रधान बना दिया गया है।

भाजपा की नजर मालवा पर है। पार्टी के पास अब मालवा में दमदार चेहरे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह, राणा गुरमीत सिंह सोढी, केवल सिंह ढिल्लो, अरविंद खन्ना, सुनील जाखड़, गुरप्रीत सिंह कांगड़ व मनप्रीत सिंह बादल सब मालवा से हैं। भाजपा अकाली दल से अलग होकर मालवा में काफी कमजोर हो गई थी।

पार्टी की तरफ से अकाली दल के साथ मिलकर चुनाव लडे़ जाते थे तो पार्टी होशियारपुर, गुरदासपुर व अमृतसर से चुनाव लड़ती थी। अकाली दल की तरफ से मालवा में कोई भी सीट भाजपा को नहीं देती थी। जिस कारण भाजपा लगातार मालवा में कमजोर होती चली गई थी। इतिहास भी इस बात का साक्षी है कि पंजाब में जितने भी सीएम बने हैं, अधिकतर मालवा से ही रहे हैं। दो बार कैप्टन अमरिंदर सिंह, पांच बार प्रकाश सिंह बादल, बीबी राजिंदर कौर भट्ठल, हरचरण सिंह बराड़, चरणजीत सिंह चन्नी मालवा से लड़ते आए हैं।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता को नम आंखों से दी गई विदाई, ये गणमान्य लोग पहुंचे

जालंधर, (PNL) : यूथ अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान सुखमिंदर सिंह राजपाल के पिता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!