Saturday , May 4 2024
Breaking News

जालंधर की बदलेगी नुहार, सीएम भगवंत मान की तरफ से 30 करोड़ रुपए के विकास कामों का आगाज

जालंधर, (PNL) : जालंधर के विकास का वायदा करते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहाँ 30 करोड़ रुपए के विकास कामों का आग़ाज़ करके शहर को बड़ी सौग़ात दी है। आज यहाँ 30 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों का उद्घाटन करने के बाद इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘जालंधर व्यापक विकास और तरक्की के साथ चमकेगा’। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य की तरक्की और लोगों की खुशहाली को यकीनी बनाने के लिए पूरी तनदेही के साथ काम कर रही है। भगवंत मान ने कहा कि जालंधर लोक सभा सीट की जीत ने उनमें लोगों की सेवा करने की और भी विनम्र भावना भर दी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे इस लोक सभा हलके से उनके संसद मैंबर ने अभी शपथ नहीं उठाई परन्तु 100 करोड़ रुपए के काम शुरू हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि जालंधर-आदमपुर- होशियारपुर सड़क का काम पहले ही जंगी स्तर पर चल रहा है। भगवंत मान ने बताया कि जंडियाला- गौराया रोड का काम भी जल्दी ही शुरू हो जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के और ख़ास तौर पर जालंधर के सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस नेक कार्य के लिए फंडों की कोई कमी नहीं है और राज्य की तरक्की को बढ़ावा दिया जायेगा। भगवंत मान ने यह भी कहा कि शाहपुर कंडी प्रोजैक्ट के मुकम्मल होने के बाद बिसत-दोआब नहर को पानी के बहाव के संकट से नहीं जूझना पड़ेगा और 10,000 एकड़ ज़मीन नहरी पानी अधीन आ जायेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए कई पहलकदमियां की हैं। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार ऐतिहासिक पहलकदमियां करके आम लोगों की सुविधा के लिए अथक प्रयास कर रही है। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार ने लोगों को 600 यूनिट मुफ़्त बिजली की बड़ी सुविधा दी है। इसी तरह मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों को मानक शिक्षा प्रदान करने के लिए राज्य भर में ‘ स्कूल आफ एमिनेंस’ बनाऐ जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को मानक सेहत सेवाओं मुफ़्त देने के लिए राज्य में आम आदमी क्लीनिक स्थापित किये गए हैं।

भगवंत मान ने कहा कि योग्यता के आधार पर नौजवानों को 29000 से अधिक सरकारी नौकरियाँ दीं जा चुकीं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के इतिहास में पहली बार पंजाब सरकार ने धान के सीजन के लिए किसानों को निर्विघ्न बिजली मुहैया करवाई है। उन्होंने कहा कि राज्य के पास लोगों को बिजली सप्लाई करने के लिए काफ़ी मात्रा में कोयला मौजूद है और राज्य सरकार के पास 52 दिनों का कोयला अभी भी स्टाक में है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार रंगला और प्रगतिशील पंजाब की सृजन करने के लिए सख्त प्रयत्न कर रही है।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह बताने की चुनौती देते हुये कहा कि हरेक देश निवासी के 15 लाख रुपए कहाँ गए? उन्होंने कहा कि मोदी ने सत्ता हासिल करने के लिए इस राजनैतिक ड्रामेबाज़ी के द्वारा लोगों के आंखों धूल झोंकी। भगवंत मान ने कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से लोगों की भलाई के लिए पैसा ख़र्चने पर ’आप’ की आलोचना कर रहे हैं जबकि उनके मित्र बैंकों में से जनता का पैसा लूट कर विदेश भाग गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी आम व्यक्ति के हितों के विरुद्ध हैं जिस कारण उन्होंने अपनी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके जन हितैषी स्कीमें शुरू करने वाले नेताओं को बेवजह परेशान किया हुआ है। इसकी मिसाल देते हुए उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाकर आम आदमी को लाभ पहुँचाया, को सलाखों के पीछे बंद कर दिया गया है। इसी तरह भगवंत मान ने कहा कि सेहत क्षेत्र में सुधार लाने वाले एक अन्य नेता सतीन्द्र जैन को भी जेल में बंद करके परेशान किया गया।

इस मौके पर स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह, राज्य सभा मैंबर राघव चड्ढा और बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल, लोक सभा मैंबर सुशील कुमार रिंकू और अन्य भी उपस्थित थे।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में अजीबो-गरीब मामला, दिसंबर में मर चुके आरोपी को वकील ने जनवरी में दिलवाई जमानत, कोर्ट ने कहा-जैसे कब्र से ही प्रैंक किया हो

न्यूज डेस्क, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर पंजाब की गुरदासपुर कोर्ट से आ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!