Friday , April 19 2024
Breaking News

नेपाल के रास्ते दुबई, सिंगापुर या बैंकॉक भाग सकता है अमृतपाल सिंह, नेपाल पुलिस ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिठाया पहरा, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, (PNL) : भारत में भगोड़े घोषित हो चुके वारिस पंजाब दे के मुखी अमृतपाल सिंह के नेपाल भाग जाने की आशंका के बीच भारत की रिक्वेस्ट पर नेपाल ने भी अृमतपाल की तलाश तेज कर दी है. नेपाल के दूतावास ने नेपाल के सुरक्षाकर्मियों को अमृतपाल की अलग अलग तस्वीरें भी साझा की हैं.

दूतावास ने अपने पत्र में लिखा है कि अमृतपाल अपने पासपोर्ट या किसी और नाम के फर्जी पासपोर्ट पर सफर कर सकता है. पुलिस ने अमृतपाल के नेपाल से दुबई, कतर, सिंगापुर, बैंकॉक भागने की योजना होने की जानकारी के साथ इन सभी जगह जाने वाले विमान के यात्रियों की सख्ती से जांच कराने की मांग की है.

क्या कह रही हैं भारत की खुफिया एजेंसी?

भारतीय खुफिया विभाग की एजेंसियों का यह आशंका है कि अमृतपाल नेपाल में पाकिस्तानी दूतावास के सहयोग से फर्जी पासपोर्ट के सहारे भागने की कोशिश करेगा. भारत सरकार की तरफ से आधिकारिक जानकारी दिए जाने के बाद से पूरे नेपाल में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

वहीं भारत ने अमृतपाल को लेकर सभी स्टेशनों की जांच प्रक्रिया को कड़ा किया है. नेपाल सरकार संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रख रही है और भारत से आने वाले लोगों के परिचय पत्र की जांच कर रही है. शक के आधार पर नेपाल पुलिस कई स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है.

हाईअलर्ट पर नेपाल के दो अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट

काठमांडू  में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान स्थल और भैरहवा में गौतम बुद्ध अंतरराष्ट्रीय विमानस्थल को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. भगोड़े अमृतपाल की तस्वीर को नेपाल के सभी होटल, गेस्ट हाउस और लॉज में अमृतपाल की फोटो को सर्कुलेट कर दिया गया है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में आज शाम छह बजे से तीन दिन के लिए बंद हुए शराब ठेके, पढ़ें किन-किन इलाकों में

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाब में आज शाम छह बजे से 3 दिन के लिए …

error: Content is protected !!