Thursday , April 25 2024
Breaking News

अमेरिका में अमृतपाल सिंह के मामले में प्रदर्शन कर रहे खालिस्तानियों ने भारतीय पत्रकार पर किया हमला, पढ़ें

वाशिंगटन, (PNL) : अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन DC में भारतीय दूतावास के सामने अमृतपाल के मामले में प्रदर्शन कर रहे खालिस्तानी समर्थकों ने भारतीय पत्रकार ललित झा पर हमला कर दिया. पत्रकार ललित को गंदी गालियां दी और पीटा भी. ये घटना तब हुई, जब वो शनिवार (25 मार्च) को दोपहर भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थक विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे थे.

अमेरिकी पुलिस ने की मदद

अमेरिका में स्थित भारतीय पत्रकार ने रविवार (26 मार्च) को यूएस सीक्रेट सर्विस को अपनी रक्षा करने और अपना काम करने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि खालिस्तानी समर्थकों ने उनके बाएं कान पर दो डंडे मारे. मदद करने के लिए धन्यवाद वरना मैं हॉस्पिटल से ये ट्वीट लिख रहा होता. मैंने हमला होने के बाद 911 को कॉल किया. 2 पुलिस वैन में 4 लोग आए, जिन्होंने मेरी मदद की. उन्होंने अपने ट्विटर पर खालिस्तानी समर्थकों का एक वीडियो भी शेयर किया.

खालिस्तानियों के खिलाफ कार्रवाई न करने का फैसला

भारतीय पत्रकार ने ANI को बताया, ‘मैं डर गया था. फिर मैंने 911 पर कॉल किया. सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों को देखा और उन्हें घटना के बारे में बताया.’ पत्रकार ने हंगामा करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का फैसला किया. वहीं खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों ने अमृतपाल के समर्थन में भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तानी झंडे लहराकर प्रदर्शन किए.

इस दौरान उन्होंने खुले तौर पर दूतावास में तोड़फोड़ करने की धमकी दी और भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को भी अपशब्द कहा. ललित झा ने ANI को बताया कि प्रदर्शनकारियों में सभी उम्र के पगड़ीधारी पुरुष शामिल थे. उन्होंने खालिस्तान समर्थक नारे लगाए. वे डीसी-मैरीलैंड-वर्जीनिया (DMV) क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों से आए थे. वो हिंदी और अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल करके भाषण दे रहे थे. उन्होंने पंजाब पुलिस को निशाना बनाया.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बड़ी उपलब्धि : जालंधर के युवा वकील एपीएस सहगल सर्वोच्च न्यायालय में भारत सरकार के लिए वकील नियुक्त, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : जालंधर के एडवोकेट अजय प्रताप सिंह सहगल देश के सर्वोच्च न्यायालय में …

error: Content is protected !!