Friday , March 29 2024
Breaking News

अमृतपाल केस में गिरफ्तार 44 लोगों को पंजाब पुलिस ने करवाया रिहा, पढ़ें क्या रही वजह

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को राज्य में अमन-कानून को नुकसान पहुंचाने की भद्दी कोशिशें करने वालों के विरुद्ध चल रहे अभ्यान के दौरान, एहतियात के तौर पर गिरफ्तार किये गए 44 व्यक्तियों को पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया है। मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान ने ऑपरेशन के दौरान किसी भी बेकसूर व्यक्ति को परेशान न करने की स्पष्ट हिदायतें दीं थीं।

अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (ए. डी. जी. पी.) लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने कहा कि जनता के बड़े हितों में और नौजवानों को परेशानी न आने देने को ध्यान में रखते हुए, पंजाब पुलिस ने उन व्यक्तियों को रिहा करने का फ़ैसला किया है जिनकी कम से कम भूमिका है या जो बस इस तरह भावना में बह कर अमृतपाल के साथ चल पड़े थे। ऐसे 44 व्यक्तियों, जिनको एहतियात के तौर पर गिरफ्तार किया गया था, को शुक्रवार को भविष्य में अच्छे आचरण के वायदे के साथ उनके पारिवारिक सदस्यों के हवाले कर दिया गया है।

यह कार्यवाही इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आईजीपी) हैडक्वाटर सुखचैन सिंह गिल के ऐलान कि पंजाब पुलिस 177 गिरफ़्तार व्यक्तियों को एहतियातन हिरासत से रिहा कर सकती है, के एक दिन बाद अमल में लाई गई है।

ज़िक्रयोग्य है कि राज्य में अमन-शान्ति को भंग करने के दोष अधीन कुल 207 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया था, जिनमें से 30 गंभीर आपराधिक गतिविधियों में शामिल पाये गए हैं, जबकि बाकियों की गिरफ़्तारी सुरक्षा की नज़र से एहतियात के तौर पर की गई है। उन्होंने यह भी भरोसा दिया था कि अमृत छकने और नशा छुड़ाने में शामिल लोगों को भी किसी भी तरह की परेशानी पेश नहीं आने दी जायेगी।

आई. जी. पी. सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पुलिस टीमों से तरफ से बाकी रहते व्यक्तियों की जांच की जा रही है, जोकि एहतियातन गिरफ्तारी अधीन हैं और यदि वह किसी भी ठोस आपराधिक गतिविधियों में शामिल न पाये गए तो जल्द ही उनको भी पुलिस हिरासत में से छोड़ दिया जायेगा।

ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब के भोले-भाले नौजवानों को देश विरोधी ताकतों के हाथों में खेलने से बचाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

जालंधर : सुशील रिंकू और शीतल अंगुराल के खिलाफ धरना देने वालों के खिलाफ पुलिस ने किया केस दर्ज, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : सांसद सुशील कुमार रिंकू और वेस्ट हलके से विधायक शीतल अंगुराल हाल …

error: Content is protected !!