Saturday , April 20 2024
Breaking News

जालंधर लोकसभा उप-चुनाव के लिए पूर्व डीसीपी को मैदान में उतारने की तैयारी में बीजेपी, पढ़ें

संदीप साही

जालंधर, (PNL) : चौधरी संतोख सिंह के निधन के बाद खाली हुई जालंधर लोकसभा सीट पर उप-चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। कांग्रेस ने चौधरी संतोख सिंह की पत्नी करमजीत कौर चौधरी को टिकट दी है। करमजीत कौर ने अपने वर्करों के साथ संपर्क साधना शुरू कर दिया है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने भी जोड़-तोड़ लगाने शुरू कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी जालंधर में डीसीपी रहे एक पुलिस अधिकारी को मैदान में उतारने की तैयारी में है।

उक्त डीसीपी माडल टाउन की तरफ रहते हैं और जालंधर में बतौर डीएसपी और एसपी भी वह लंबे समय तक रहे हैं। ऐसे में बीजेपी को इस समय सबसे मजबूत उम्मीदवार वही लग रहे हैं। कहा जा रहा है कि कुछ ही दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और उक्त डीसीपी के नाम पर पक्की मोहर लग जाएगी। डीसीपी के अलावा बीजेपी विजय सांपला, अविनाश चन्द्र और राजेश बाग्गा को भी टिकट देने पर विचार कर रही है। इसके अलावा अकाली दल और आम आदमी पार्टी ने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

पिछली बार अकाली दल ने चौधरी संतोख सिंह के खिलाफ चरणजीत सिंह अटवाल को मैदान में उतारा था जो हार गए थे। चौधरी करीब 20 हजार वोट से जीते थे। हालांकि तब बहुजन समाज पार्टी के बलविंदर कुमार ने 2 लाख के करीब वोट हासिल करके सबको हैरान कर दिया था। उसके बाद 2022 के चुनाव में अकाली दल ने बसपा से गठबंधन कर लिया, लेकिन अकाली दल को मुंह की खानी पड़ी थी। उक्त गठजोड़ को महज तीन सीटें ही मिली थी। फिलहाल अकाली दल-बसपा और आप ने अपने उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, दाईं किडनी में था स्टोन, सर्जरी बाईं की कर डाली, 15 दिन अस्पताल में रख ढाई लाख लिए, FIR दर्ज

न्यूज डेस्क, (PNL) : इस समय की बड़ी खबर पंजाब के लुधियाना से आ रही …

error: Content is protected !!