Thursday , March 28 2024
Breaking News

ऑस्कर 2023 में भारत की धूम, ‘नाटू नाटू’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने रचा इतिहास, ऑस्कर जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली, (PNL) : ऑस्कर 2023 में भारत के नाम दो ऑस्कर अवार्ड आए है. कहा जा सकता है कि भारत के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है. ‘आरआरआर’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ दोनों ने 95वें वार्षिक अकादमी पुरस्कार जीते है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोगों ने इसे लेकर फिल्म से जुड़ी टीमों को बधाई दी है.

साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म आरआरआर लगातार कामयाबी हासिल कर रही है. फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ को भी लोगों ने काफी पसंद किया. गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2023 में SS राजामौली की फिल्म RRR के ‘नाटू-नाटू’ को गोल्डन ग्लोब अवार्ड में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग से सम्मानित सम्मानित किया जा चुका गया है. अब यह सॉन्ग ऑस्कर भी जीत चुका है. साथ ही गुनीत मोंगा की ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म की केटेगरी में ऑस्कर जीता है.  फिल्म की कहानी एक परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है. इन अवार्ड्स को जीतने के बाद भारत में जश्न का माहौल है.

PM मोदी ने नाटू नाटू को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ‘नाटू नाटू’ की लोकप्रियता वैश्विक है. यह एक ऐसा गाना होगा जिसे आने वाले सालों तक याद रखा जाएगा. @mmkeeravaani, @boselyricist और इस  सम्मान के लिए पूरी टीम को बधाई हो. वहीं पीएम मोदी ने ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को भी ऑस्कर मिलने पर बधाई दी. उन्होंने लिखा ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की पूरी टीम को इस सम्मान के लिए बधाई. इसके साथ ही कार्तिकी गोंसाल्विस और गुनीत मोंगा को बधाई. आपका काम आश्चर्यजनक रूप से विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के महत्व पर प्रकाश डालता है.

About Punjab News Live -PNL

Check Also

बिग ब्रेकिंग : बीजेपी में शामिल हुए आप सांसद सुशील रिंकू और आप विधायक शीतल अंगुराल, देखें तस्वीर

नई दिल्ली, (PNL) : पंजाब की सियासत में बड़ा धमाका हुआ है। जालंधर से आप …

error: Content is protected !!