Friday , September 30 2022
Breaking News

जालंधर में बीजेपी के चार पार्षद समेत कई भाजपाई हुए आम आदमी पार्टी में शामिल, निकाय मंत्री इंदरबीर निज्जर ने करवाया शामिल, देखें तस्वीर

Spread the News

पंजाब के अमृतसर जिले के बाद अब जालंधर नगर निगम में भी आम आदमी पार्टी ने तख्तापलट की पूरी तैयारी कर ली है। पहले आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के डिप्टी मेयर हरसिमरन बंटी को तोड़ा औऱ अपने साथ जोड़ा। इसके बाद अब भारतीय जनता पार्टी के चार पार्षदों समेत कई भाजपा के नेताओं को आज सर्किट हाउस में एक कार्यक्रम रखकर पार्टी जॉइन करवाई।

इस अवसर पर संबोधित करते हुए स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने कहा कि जिन भी लोगों ने आज भाजपा को छोड़कर आम आदमी पार्टी को जॉइन किया है वह सब पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर आए हैं। उन्होंने कहा कि रिवायती पार्टियों में कार्यकर्ताओं की कोई इज्जत नहीं है। वहां पर पुराने नेता नए लोगों को आगे नहीं आने देते। जबकि आम आदमी पार्टी में आम कार्यकर्ता की पूरा मान सम्मान है। इसका जीता-जागता उदाहरण पिछले दिनों विभिन्न विभागों में लगाए चेयरमैन हैं। सभी चेयरमैन जमीनी स्तर पर काम करने वाले कार्यकर्ता लगाए गए हैं।

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में सौ करोड़ रुपये के घोटाले पर पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि हर जगह घोटाला शब्द इस्तेमाल करना ठीक नहीं है। स्मार्ट सिटी में कोई घोटाला नहीं हुआ है। हां इतना जरूर है कि कहीं काम निम्न स्तर का हुआ हो सकता है। इसकी जांच करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि उनकी चिंता उस वक्त समयबद्ध काम को पूरा करवाने की है।
यूनीपोल घोटाले में उछला नाम आप नेता का नाम

जालंधर नगर निगम में हुए विज्ञापन घोटाले की गूंज आज कार्यक्रम में मंत्री इंद्रबीर निज्जर के समक्ष भी सुनाई दी। इस विज्ञापन घोटाले के लेकर जालंधर के एक आप नेता का नाम भी उछला। लेकिन मंत्री ने बहुत ही सफाई के साथ आप नेता के नाम को पीछे कर दिया। उन्होंने कहा कि जो यूनिपोल का टेंडर दिया गया है वह स्टॉप गैप अरेंजमेंट है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई घोटाला नहीं हुआ है। यह टेंडर बीस प्रतिशत बढ़ाकर सिर्फ एक महीने के लिए दिया गया है।

स्थानीय निकाय मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर ने कहा यदि एक महीने के लिए बीस प्रतिशत बढ़ाकर टेंडर दे दिया तो इसमें क्या गलत किया। लेकिन बीच में ही आवाजें उठ रही थीं कि अपने ही लोगों को क्यों दिया गया। टेंडर लेने वाले तो बीस प्रतिशत से ज्यादा देकर भी लेने के इच्छुक थे। यदि स्टॉप गैप ही था तो भी नियमानुसार इसके टेंडर ऑनलाइन मंगवाए जाने चाहिए थे।

भाजपा में घुटन महसूस कर रहे थे इसलिए छोड़ी पार्टी

जालंधर वेस्ट से पार्षद श्वेता धीर के पति विनीत धीर ने कहा कि जो पार्टी छोड़ दी उसके बारे में वह कुछ नहीं बोलेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी कोई बुरी नहीं होती बल्कि पार्टी का नेतृत्व जिनके हाथ में होता है उनमें से कुछ लोग ठीक नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि वह भाजपा में घुटन महसूस कर रहे थे। इसलिए पार्टी को अलविदा कहा है। उन्होंने कहा कि उनके साथ जितनी भी टीम आई है वह सब वहां से परेशान होकर आए हैं।

बता दें कि नगर निगम चुनाव से पहले आप आदमी पार्टी ने अपनी कसरत शुरू कर दी है। शुरुआत दूसरे दलों में तोड़ फोड़ से की है। आम आदमी पार्टी कांग्रेस के डिप्टी मेयर हरसिमरन सिंह बंटी को आम आदमी पार्टी जॉइन करवाने के बाद कई अन्य कांग्रेसी पार्षदों के संपर्क में भी हैं। अफवाह तो यहां तक भी है कि शहर के मेयर जगदीश राज राजा भी आम आदमी पार्टी के संपर्क में हैं।

हालांकि पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि वह अभी कांग्रेस में ही रहेंगे, लेकिन पार्टी के आंतरिक सूत्रों का कहना है कि जिस तरह से उनका अपने ही पूर्व विधायकों के साथ 36 का आंकड़ा चल रहा है, उसे मद्देनजर रखते हुए वह भी जा सकते हैं।

Check Also

पंजाब सरकार की तरफ से ‘पंजाब गुड्डज़ एंड सर्विसिज टैक्स (संशोधन) बिल, 2022’ पास

Spread the Newsचंडीगढ़, (PNL) : मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से …