Friday , April 19 2024
Breaking News

मान सरकार ने पूरी की एक और गारंटी, ट्रेनिंग के लिए प्रिंसिपल जाएंगे सिंगापुर, 36 प्रिंसिपलों का पहला बैच 4 फरवरी को होगा रवाना

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के लोगों को दी गई एक और गारंटी को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज घोषणा की कि राज्य के सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपलों का पहला बैच उनके पेशेवर कौशल को और निखारने के लिए सिंगापुर जाएगा। ऑनलाइन मोड के माध्यम से लोगों से संवाद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब के लोगों को गारंटी दी गई थी कि राज्य में शिक्षा क्षेत्र का पूरी तरह से कायाकल्प किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता होते हैं जो शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठा सकते हैं, इसलिए गारंटी दी गई कि विदेशों में उच्च स्तरीय प्रशिक्षण देकर शिक्षकों के शिक्षण कौशल को बढ़ाया जाएगा। भगवंत मान ने कहा कि इसी गारंटी के आधार पर सरकारी स्कूलों के 36 प्रधानाचार्यों का पहला बैच 4 फरवरी को व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर रवाना हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये प्राचार्य छह फरवरी से 10 फरवरी तक आयोजित होने वाले ‘पेशेवर शिक्षक प्रशिक्षण संगोष्ठी’ में भाग लेंगे. उन्होंने कहा कि यह जत्था 11 फरवरी को संगोष्ठी में भाग लेकर वापस लौटेगा। भगवंत मान ने आशा व्यक्त की कि इस क्रांतिकारी कदम से राज्य के लाखों छात्रों को लाभ होगा क्योंकि सिंगापुर से अधिक विशेषज्ञता प्राप्त करने से राज्य में शिक्षा के स्तर में और सुधार होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंगापुर से लौटने के बाद ये प्राचार्य अपने साथी शिक्षकों और छात्रों से अपने अनुभव साझा करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस पहल से शिक्षक की विशेषज्ञता और पेशेवर क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलेगी ताकि छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जा सके। भगवंत मान ने उम्मीद जताई कि निश्चित रूप से यह कदम प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में सुधार की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इन पहलों से पंजाब को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने में मदद मिलेगी।

About Punjab News Live -PNL

Check Also

पंजाब में आज शाम छह बजे से तीन दिन के लिए बंद हुए शराब ठेके, पढ़ें किन-किन इलाकों में

न्यूज डेस्क, (PNL) : पंजाब में आज शाम छह बजे से 3 दिन के लिए …

error: Content is protected !!