Sunday , April 18 2021
Breaking News



न्यूजीलैंड ने भारतीय यात्रियों की एंट्री पर लगाई रोक, पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने बताई ये बड़ी वजह, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे ने पूरी दुनिया को सकते में डाल दिया है। इस बीच न्यूजीलैंड से बड़ी खबर सामने आई है। न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा दी है। गुरुवार को न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने इस अस्थायी रोक का ऐलान किया है।

जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि 11 अप्रैल से भारत से आने वाले लोगों की एंट्री पर पाबंदी रहेगी। इससे पहले भी न्यूजीलैंड कई अन्य देशों के यात्रियों की एंट्री पर रोक लगा चुका है। पहले भी न्यूजीलैंड ने भारतीयों की एंट्री पर रोक का फैसला लिया था, लेकिन फिर उस फैसले को वापस ले लिया गया था।

न्यूजीलैंड के यात्री भी नहीं जाएंगे भारत

न्यूजीलैंड ने भारत से आने वाले यात्रियों पर तो रोक लगाई ही है, साथ ही अपने नागरिकों के भी भारत जाने पर फिलहाल पाबंदी लगा दी है। अब एक बार फिर से नई लहर के चलते यह फैसला लिया गया है। यह रोक 11 अप्रैल को शाम 4 बजे से 28 अप्रैल तक लागू रहेगी।

रिस्क मैनेजमेंट मजबूत करने पर जोर

इस दौरान सरकार यात्रा के दौरान रिस्क मैनेजमेंट को मजबूत करने के लिए काम करेगी। न्यूजीलैंड की ओर से यह अस्थायी बैन ऐसे समय में लग रहा है, जब बीते कई दिनों से भारत में हर दिन 1 लाख से ज्यादा नए कोरोना केस मिल रहे हैं।

About punjab news live (PNL)

Check Also

अमेरिका से बड़ी खबर, ‘फेडएक्स’ कंपनी के परिसर में घुसकर युवक ने की अंधाधुंध फायरिंग, चार सिखों समेत आठ लोगों की मौत

इंडियाना, (PNL) : अमेरिका के इंडियाना राज्य में ‘फेडएक्स’ कंपनी के एक परिसर में गोलीबारी …

error: Content is protected !!