Sunday , April 18 2021
Breaking News



नवरात्रों पर माता चिंतपूर्णी दरबार जाने की सोच रहे हैं तो पहले पढ़ लें ये जरुरी खबर

चिंतपूर्णी, (PNL) : कोरोना संकट के बीच प्रशासन ने माता श्री चिंतपूर्णी में चैत्र नवरात्र मेला 13 से 21 अप्रैल तक आयोजित होगा। मेले के लिए प्रशासनिक तौर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. अमित कुमार शर्मा ने मेले के आयोजन के लिए चिंतपूर्णी सदन में बैठक ली।

मेले के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र को चार सेक्टर में बांटा जाएगा। इनमें 450 से अधिक पुलिस और गृहरक्षक तैनात रहेंगे। मेले के दौरान मंदिर सुबह 5 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहेगा। उन्होंने बताया कि यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए श्रद्धालुओं की स्पेशल बसें भरवाईं में ही रोक दी जाएंगी। जबकि नियमित रूट की बसों को चिंतपूर्णी बस स्टैंड तक आने दिया जाएगा।

नारियल चढ़ाने और ढोल नगाड़े पर प्रतिबंध

एडीसी ने बताया कि मेले के दौरान श्रद्धालुओं के नारियल चढ़ाने, ढोल और नगाडे़, लाउडस्पीकर और चिमटा बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मेले के दौरान लंगर और भंडारे लगाने की अनुमति नहीं रहेगी। कोरोना महामारी को देखते हुए श्रद्धालुओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। प्रसाद चढ़ाने संबंधी एसओपी जल्द ही जारी की जाएगी।

तीन जगहों पर मिलेगी दर्शन पर्ची

श्रद्धालुओं के लिए दर्शन पर्ची अनिवार्य होगी तथा यह पर्ची तीन स्थानों से प्राप्त की जा सकेगी। दर्शन पर्ची एडीबी भवन, चिंतपूर्णी बस स्टैंड पार्किंग और शंभू बैरियर से प्राप्त की जा सकेगी। छोटे वाहनों में आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था भरवाईं और एडीबी भवन में की जाएगी। जबकि भारी वाहनों के लिए भी भरवाईं में ही प्रबंध किया जाएगा।

About punjab news live (PNL)

Check Also

अमेरिका से बड़ी खबर, ‘फेडएक्स’ कंपनी के परिसर में घुसकर युवक ने की अंधाधुंध फायरिंग, चार सिखों समेत आठ लोगों की मौत

इंडियाना, (PNL) : अमेरिका के इंडियाना राज्य में ‘फेडएक्स’ कंपनी के एक परिसर में गोलीबारी …

error: Content is protected !!