Sunday , April 18 2021
Breaking News



बाहुबली की वापसी : पंजाब से लेकर यूपी तक हाईअलर्ट, मुख्तार अंसारी की पत्नी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, रास्ते में हत्या व एनकाउंटर की जताई आशंका, कुछ देर में जेल से रवाना होगी यूपी पुलिस, पढ़ें

रोपड़, (PNL) : पंजाब के रोपड़ जेल में बंद उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख़्तार अंसारी को लेने के लिए यूपी पुलिस की टीम रोपड़ पहुंच चुकी है. मुख्तार अंसारी की कस्टडी यूपी पुलिस को मिलने की औपचारिकताएं शुरू हो गई हैं. यूपी पुलिस की ओर से औपचारिकताएं पूरी करने का काम शुरू हो गया है. थोड़ी देर में रोपड़ से मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस रवाना होने वाली है. एसएसपी रोपड़ अखिल चौधरी रोपड़ जेल पहुंच गए हैं.

वे अंसारी की शिफ्टिंग से पहले सुरक्षा का जायजा ले रहे हैं. सीआईए से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्तार की रवानगी से पहले ही उसके गुर्गे रोपड़ से निकल गए हैं. सूत्रों के अनुसार, पुलिस वाहनों के अतिरिक्त अंसारी के गुर्गों के भी 12 वाहन रोपड़ आए थे.

कहा जा रहा है कि उसे पंजाब से हरियाणा के रास्ते मे यूपी लाया जाएगा. हालांकि इससे पहले पंजाब से लेकर यूपी तक हाईअलर्ट कर दिया गया है. हरियाणा से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के रास्ते यूपी में मुख्तार अंसारी को लाया जाएगा. बागपत में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

पुलिस के काफिले में एंबुलेंस भी है. यूपी पुलिस के 100 जवान मुख्तार को यूपी लाएंगे. इस टीम को प्रयागराज रेंज के एडीजी प्रेम प्रकाश लीड कर रहे हैं. उन्हीं को मुख्तार को बांदा जेल तक लाने की जिम्मेदारी दी गई है. इस बीच मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशान अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट चली गई हैं. उन्होंने कोर्ट में पति मुख्तार की सुरक्षा को लेकर याचिका लगाई है.

उनका कहना है कि माफिया डॉन बृजेश सिंह से मुख्तार अंसारी की जान को खतरा है. अंसारी की पत्नी का कहना है कि बृजेश सिंह यूपी सरकार में काफी प्रभाव रखते हैं और मुख्तार के जानी दुश्मन हैं. ऐसे में वह उनकी जान लेने की कोशिश कर सकता है. अंसारी की पत्नी का कहना है कि उनके पति के साथ भी विकास दुबे जैसा हाल हो सकता है. उसे पुलिस द्वारा एनकाउंटर किए जाने का भी डर है.

उत्तर प्रदेश के एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार का कहना है कि यूपी सरकार ने अंसारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है कि उसे पंजाब से बांदा लाया जाए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उसे कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा जेल लाया जाएगा.

गाजीपुर के मोहमदाबाद पुलिस स्टेशन के मुताबिक मुख्तार अंसारी एक खतरनाक हिस्ट्रीशीटर अपराधी है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में पंजाब सरकार ने मुख्तार अंसारी को यूपी ले जाने का विरोध किया था, लेकिन शीर्ष अदालत ने उसे बांदा जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है. अंसारी को बांदा लाने के लिए ही यूपी पुलिस के 150 जवानों की टीम पंजाब के रोपड़ पहुंची है.

About punjab news live (PNL)

Check Also

अमेरिका से बड़ी खबर, ‘फेडएक्स’ कंपनी के परिसर में घुसकर युवक ने की अंधाधुंध फायरिंग, चार सिखों समेत आठ लोगों की मौत

इंडियाना, (PNL) : अमेरिका के इंडियाना राज्य में ‘फेडएक्स’ कंपनी के एक परिसर में गोलीबारी …

error: Content is protected !!