Sunday , April 18 2021
Breaking News



इस राज्य में बेकाबू हुआ कोरोना, किसी भी समय लग सकता है पूर्ण लॉकडाउन, पढ़ें

मुंबई, (PNL) : महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में खतरनाक ढंग से बढ़ रहे कोरोना वायरस मामलों के मद्देनजर राज्य में नए सिरे से लॉकडाउन लगाने की तैयारी कर ली है। COVID-19 मामलों में वृद्धि और पुणे के भारत में सबसे अधिक प्रभावित जिले बनाने के कारण, महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और जिला संरक्षक मंत्री अजीत पवार ने संभावित लॉकडाउन का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि जब तक महामारी की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता, तब तक लॉकडाउन लगाया जाए।

उन्‍होंने कहा, “अगले हफ्ते, हम लॉकडाउन लागू करने या न करने के बारे में फैसला करेंगे। यहां तक कि चिकित्सा अधिकारी भी सहमत हैं कि अगर हमें वायरस श्रृंखला को तोड़ना है, तो एक लॉकडाउन अनिवार्य है।” महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए लॉकडाउन के कार्यान्वयन की योजना तैयार करें।

लॉकडाउन के खिलाफ उठाईं आपत्तियां

शिवसेना के गठबंधन के साथी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संभावित लॉकडाउन के लिए असहमति जताते हुए कहा है कि यह कोविड के मामलों में स्पाइक का समाधान लॉकडाउन नहीं है।

महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन नहीं करने और सीएम ठाकरे से अन्य विकल्पों पर विचार करने की अपील की। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने भी आपत्ति जताते हुए कहा कि लॉकडाउन कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि का समाधान नहीं है।

सिनेमा, खुदरा और खरीदारी उद्योग संघों ने भी सीएम से महाराष्ट्र में लॉकडाउन नहीं करने का आग्रह किया, यह कहते हुए कि उद्योग एक और लॉकडाउन नहीं कर पाएंगे।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI), रिटेल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (RAI), और शॉपिंग सेंटर एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने कहा कि वे सरकार के सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे, लेकिन व्यापार में गिरावट आएगी, जो रिकवरी प्रक्रिया में था।

About punjab news live (PNL)

Check Also

अमेरिका से बड़ी खबर, ‘फेडएक्स’ कंपनी के परिसर में घुसकर युवक ने की अंधाधुंध फायरिंग, चार सिखों समेत आठ लोगों की मौत

इंडियाना, (PNL) : अमेरिका के इंडियाना राज्य में ‘फेडएक्स’ कंपनी के एक परिसर में गोलीबारी …

error: Content is protected !!