Sunday , April 18 2021
Breaking News



टेकऑफ के बाद फेल हुआ यूनाइटेड बोइंग 777 का इंजन, पंखे में लगी आग, यात्रियों की सांसें अटकी, देखें लाइव वीडियो

कोलोराडो, (PNL) : होनोलूलू जाने वाले यूनाइटेड एयरलाइंस बोइंग 777-200 विमान ने शनिवार को डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित आपात लैंडिंग की। टेकऑफ करने के तुरंत बाद विमान के इंजन में खराबी आ गई थी। उसके बाद फ्लाइट के पंखे में आग लग गई। ये जानकारी फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने दी। विमान डेनवर लौट आया जहां इसने सुरक्षित लैंडिंग की।

सोशल मीडिया पर साझा की गई तस्वीरों में दिख रहा है कि एक घर के सामने इंजन का नैले (विमान के इंजन का ढक्कन) का एक हिस्सा गिरा हुआ है। वहीं पुलिस ने अन्य मलबे की तस्वीरें साझा की हैं। युनाइटेड का कहना है कि इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘एफएए हवाई जहाज के उड़ान पथ के आसपास के क्षेत्र में मलबा पाए जाने से अवगत है।’

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड और एफएए ने कहा है कि वे घटना की जांच कर रहे हैं। कोलोराडो में ब्रूमफील्ड पुलिस विभाग ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में विमान का मलबा गिरा है और लोगों को विमान के टुकड़ों को छूने या उन्हें हिलाने को लेकर चेतावनी दी गई है। यूनाइटेड ने कहा कि विमान में 341 लोग सवार थे। इसमें 331 यात्री और 10 चालक दल के सदस्य थे। 

यूनाइटेड ने कहा कि वह एफएए, एनटीएसबी के साथ-साथ स्थानीय कानून प्रवर्तन के संपर्क में भी है। यूनाइटेड ने एक बयान में कहा, ‘सभी यात्रियों और चालक दल को विमान से उतार दिया गया है और टर्मिनल वापस भेज दिया गया है। अब हम अगले कुछ घंटों में अपने यात्रियों को होनोलूलू पहुंचाने के लिए एक नई उड़ान की व्यवस्था कर रहे हैं।’ 

एसोसिएशन ऑफ फ्लाइट अटेंडेंट-सीडब्ल्यूए, जो यूनाइटेड के केबिन क्रू का प्रतिनिधित्व करता है, ने कहा कि उसके कर्मचारी सहायता और सुरक्षा समितियां क्रू को सहायता प्रदान कर रहे हैं। श्रमिक संघ ने कहा, ‘हम इस बात के आभारी हैं कि विमान सुरक्षित रूप से उतर गया।’ वहीं बोइंग ने कहा कि उसे इस घटना के बारे में पता है।

About punjab news live (PNL)

Check Also

जालंधर में सात के बाद छह और लोगों को हुआ कोरोना वायरस

जालंधर, (PNL) : शहर में शनिवार को सात मरीजों के बाद शाम को कोरोना वायरस …

error: Content is protected !!