Wednesday , December 2 2020
Breaking News






बर्फबारी से हिमाचल प्रदेश में लौटी रौनक, 40 फीसदी बढ़ा पर्यटन कारोबार, शिमला और मनाली में खासी भीड़

शिमला, (PNL) : हिमाचल में करीब आठ माह से ठप पड़ा पर्यटन कारोबार बर्फबारी के चलते रफ्तार पकड़ने लगा है। बर्फ की चाह में पर्यटकों ने हिमाचल का रुख करना शुरू कर दिया है। सबसे अधिक संख्या में सैलानी शिमला और मनाली का रुख कर रहे हैं।

शिमला के कुफरी और नारकंडा समेत मनाली और सोलंगनाला में इन दिनों भारी संख्या में सैलानी पहुंच रहे हैं। होटलों की ऑक्यूपेंसी में करीब 40 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। अब वीकेंड पर ही नहीं, बल्कि पूरे सप्ताह पर्यटन स्थल सैलानियों से गुलजार हो रहे हैं।

पहले जहां सामान्य दिनों में 20 और वीकेंड पर बड़े होटलों में 50 फीसदी तक ऑक्यूपेंसी रहती थी, वहीं अब हफ्ते के अन्य दिनों में भी ऑक्यूपेंसी 40 से 50 फीसदी चल रही है। आने वाले दिनों में बर्फबारी से पर्यटन कारोबार में और उछाल आएगा।

फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी बांबा का कहना है कि बर्फ बारी के बाद शिमला और मनाली में होटलों में ऑक्यूपेंसी करीब 30 फीसदी तक बढ़ गई है।

शिमला होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सूद का कहना है कि शिमला में वीकेंड ही नहीं, बल्कि पूरे सप्ताह 40 से 50 फीसदी ऑक्यूपेंसी चल रही है। मनाली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप ठाकुर का कहना है कि बर्फबारी के बाद मनाली के होटलों में ऑक्यूपेंसी 40 फीसदी तक पहुंच गई है। 

About punjab news live (PNL)

Check Also

आम पब्लिक की शादी में 200 लोगों को परमीशन और बीजेपी नेता ने पोती की सगाई में बुलाए 6000 के करीब लोग, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां

नई दिल्ली, (PNL) : गुजरात में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच जहां …

error: Content is protected !!