Wednesday , December 2 2020
Breaking News






पंजाब में नहीं भेजी जाएंगी मालगाड़ियां, भारतीय रेलवे का बड़ा फैसला, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : किसान आंदोलन को देखते हुए भारतीय रेलवे ने पंजाब में मालगाड़ियां नहीं भेजने का फैसला किया है. अब अगले आदेशों तक पंजाब में माल गाड़ियां नहीं जाएंगी. बता दें कि कई किसान यूनियनों के कार्यकर्ता रेल की पटरियों पर बैठे हुए हैं. मालगाड़ियों के नहीं आने से पंजाब को काफी आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. रेलवे पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल को कवर करने के लिए 50 से 70 मालगाड़ियां चलाती है.

बता दें कि पंजाब में जारी किसान आंदोलन की वजह से रेल यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है. पंजाब से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रेलवे के द्वारा रद्द किया जा चुका है. रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को कैंसल कर दिया है. इसके अलावा कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर भी रद्द कर दिया है. रेलवे ने इसके साथ ही कुछ ट्रेनों के रूट को भी बदल दिया है. किसानों के गुस्से और यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है. 

पिछले दिनों पंजाब की कैप्टन सरकार ने कहा था कि मालगाड़ी नहीं चलने की वजह से कोयले की सप्लाई का काम ठप हो गया है जिसकी वजह से थर्मल पावर प्लांट में बिजली उत्पादन पर संकट के बादल गहरा गए हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने किसानों से कहा था कि कोयले की सप्लाई समय पर नहीं होती है तो पंजाब में बिजली उत्पादन प्रभावित हो जाएगा.

About punjab news live (PNL)

Check Also

किसानों ने दिल्ली-नोएडा बॉर्डर को किया सील, माहौल तनावपूर्ण, जानिए कौन से रास्ते खुले और बंद है

नई दिल्‍ली, (PNL) : राष्ट्रीय राजधानी के बॉर्डर पर पुलिस की बैरिकेड्स के साथ भारी …

error: Content is protected !!