Friday , December 4 2020
Breaking News






आईपीएल : दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, इस विदेशी खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स में आज होने वाले मैच से पहले एक बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि प्रबंधन ने बताया कि वर्तमान कप्तान दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2020 में टीम की कप्‍तानी से इस्‍तीफा दे दिया हैं और इसके लिए इयोन मोर्गन को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

कार्तिक कप्‍तान होने के कारण सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे और उन्‍होंने इस सीजन में बल्लेबाजी करते हुए सात मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक के साथ 108 रन बनाए। इसलिए उन्‍होंने अपनी बल्लेबाजी में सुधार के लिए कप्‍तानी छोड़ने का निर्णय किया।

केकेआर ने एक बयान में कहा, “दिनेश कार्तिक ने केकेआर प्रबंधन को सूचित किया है कि वह बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंप रहे हैं। कार्तिक को आईपीएल के 2018 सीज़न से पहले केकेआर का कप्तान नियुक्त किया गया था, जोकि लंबे समय से कप्तान गौतम गंभीर की जगह ले रहे थे। फ्रैंचाइज़ी ने एक समय उन्हें रिटेन नहीं किया था, जिसके बाद वह दिल्ली कैपिटल (तब डेयरडेविल्स) में शामिल हुए थे।

कार्तिक ने आईपीएल के दो सत्रों के लिए केकेआर की कप्तानी की और टीम को 2018 में नॉकआउट व 2019 में पांचवें स्थान पर रहने के लिए मार्गदर्शन किया। विश्व कप विजेता कप्तान मोर्गन की अगुवाई में केकेआर अबू धाबी में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। 2011 में इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान नियुक्त किए गए मॉर्गन ने 126 एकदिवसीय मैचों में 77 और 52-टी 20 आई में से 30 जीत दर्ज की है।

फ्रैंचाइज़ी के सीईओ वेंकी मैसूर ने कार्तिक को टीम के कप्तान के रूप में उनके प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया। मैसूर ने बताया कि हालांकि प्रबंधन कार्तिक के फैसले से हैरान था, लेकिन वह कप्तान के रूप में पद छोड़ने के उनके कदम का सम्मान करते हैं। उन्‍होंने कहा, ”हम सौभाग्यशाली हैं कि डीके जैसे लीडर टीम के साथ है, जिन्होंने हमेशा टीम को पहले स्थान पर रखा है। उसके जैसे किसी व्यक्ति के लिए इस तरह का निर्णय लेने के लिए बहुत साहस चाहिए। जबकि हम उसके निर्णय से आश्चर्यचकित थे, हम उसकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं।’

About punjab news live (PNL)

Check Also

कंगना रनौत का दिलजीत दोसांझ के साथ हुआ बड़ा पंगा, बोली-‘ओ करण जौहर के पालतू’, पढ़ें पूरा विवाद

मुंबई, (PNL) : किसान आंदोलन में हिस्सा लेने वाली दादी के नाम से मशहूर बुजुर्ग …

error: Content is protected !!