Friday , December 4 2020
Breaking News






अब सात हजार यात्री रोजाना कर सकेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन, बिना पास के कर सकेंगे यात्रा

कटरा, (PNL) : कोरोना संक्रमण के बीच शुक्रवार से शुरू हो रहे अनलॉक-5 में आम जनजीवन को बहाल करने की दिशा में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कई अहम फैसले किए हैं। 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्र को देखते हुए रोजाना सात हजार यात्रियों को श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा करने की अनुमति होगी। पहले पांच हजार लोगों को रोजाना दर्शन करने की इजाजत थी।

यात्रा का ऑनलाइन पंजीकरण पहले की तरह जारी रहेगा। बाहर से आने वाले यात्रियों की संख्या व घोड़ा, पालकी सेवा शुरू करने का फैसला श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीइओ हालात की समीक्षा करने के बाद करेंगे। खास बात ये भी कि लोगों को अब राज्य में अब बिना पास यात्रा करने पर कोई रोक नहीं होगी।

इसके अलावा प्रशासन ने नए दिशा निर्देशों के साथ 9 अक्टूबर से बार और 15 से सिनेमाघर खोलने की अनुमति दे दी है। आधी क्षमता के साथ प्रदेश के सिनेमाघर और गाइड लाइन के स्वीमिंग पूल 15 अक्टूबर से खुल जाएंगे। प्रदेश में धार्मिक जुलूस पर लगा प्रतिबंध बरकरार रहेगा, लेकिन शारीरिक दूरी बनाए रखाए रखने की स्थिति में खुले स्थान पर समारोह में हिस्सा लेने वाले लोगों पर रोक नहीं होगी।

इसके अलावा एक हॉल में किसी समारोह के लिए अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकते हैं। यदि हॉल छोटा है तो आधे लोगों को मौजूद रहने की अनुमति होगी।सरकार ने फिलहाल स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है।

About punjab news live (PNL)

Check Also

कंगना रनौत का दिलजीत दोसांझ के साथ हुआ बड़ा पंगा, बोली-‘ओ करण जौहर के पालतू’, पढ़ें पूरा विवाद

मुंबई, (PNL) : किसान आंदोलन में हिस्सा लेने वाली दादी के नाम से मशहूर बुजुर्ग …

error: Content is protected !!