Monday , September 21 2020
Breaking News






मिशन फतेह के अधीन डिविजनल कमिश्नर चंद्र गैंद की नई पहल, कोरोना योद्धाओं को पुलिस टुकड़ी ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

पटियाला, (PNL) : पटियाला के डिविजनल कमिश्नर चंद्र गैंद ने मिशन फतेह अधीन नई शुरुआत करते हुए पटियाला के कोरोना योद्धाओं तो सम्मानित करने का नया प्रयास किया है। डिविजनल कमिश्नर ने अपनी सकारी रिहाइश पर करवाए गए साधारण कार्यक्रम के दौरान आज सांय जिले भर से 12 डॉक्टरों सहित पैरामेडिकल स्टाफ के 24 सदस्यों को पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और साथ ही डिविजनल कमिश्नर श्री चंद्र गैंद द्वारा इन्हें सम्मानित किया गया।

इस दौरान पटियाला से लोकसभा सदस्य श्रीमती परनीत कौर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाया और कहा कि कोविड-19 विश्वव्यापी महामारी दौरान डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ सहित पुलिस, समाज सेवी संस्थाएं, आंगनवाड़ी आशा वर्कर, सफाई सेवक आदि ने सराहनीय भूमिका निभाई है। उन्होंने इस प्रयास के लिए डिविजनल कमिश्नर की भरपूर प्रशंसा की।

सांसद परनीत कौर ने कहा कि आम लोगों को कोरोना योद्धाओं का साथ देने के साथ-साथ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कोविड-19 खिलाफ शुरू की गई जंग मिशन फतेह को सफल बनाने के लिए सरकार और सेहत विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए। इस अवसर पर कमिश्नर श्री गैंद ने बताया कि विश्व भर में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही कोविड-19 दौरान कोरोना वायरस ने मानवता को इस बीमारी से खतरे में डाल दिया है और कोरोौना योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह न करते हुए मानवता को बचाने का काम काम किया है, जिस लिए इनका हौसला बढ़ाना बेहद आवश्यक था।

डिवीजनल कमिश्नर श्री चंद्र गैंद ने बताया कि जिला पटियाला के सभी कोरोना योद्धाओं का सम्मान किया जाएगा। आज नई पहल के पहले दिन डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को विशेष तौर से सम्मानित किया गया है। उन्होंने कहा कि इसके बाद अन्य करो ना योद्धाओं का भी इसी तरह से सम्मान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस महामारी दौरान लोगों की सेवा करने वाली समाज सेवी संस्थाएं, अगली कतार में खड़े होने वाले मुलाजिम और आशा वर्कर आंगनवाड़ी वर्कर आदि मुलाजिमों को विशेष तौर पर गार्ड ऑफ ऑनर दिलाया जाएगा। उन्होंने दूसरे जिलों के डिप्टी कमिश्नरों को भी इसी तरह से कोरोना योद्धाओं का सम्मान करने का निर्देश दिया है।

इस अवसर पर पटियाला के डिप्टी कमिश्नर श्री कुमार अमित ने लोगों को अपील करते हुए कहा कि आम लोग कोविड-19 की बीमारी से बचने के लिए कीमती जानें बचाने हेतु अपने टेस्ट बेझिझक होकर करवाएं। उन्होंने कहा कि टेस्ट करवाने के लिए किसी भी तरह का डर मन में ना रखा जाए, क्योंकि टेस्ट के बाद यदि कोई व्यक्ति पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे जबरन किसी अस्पताल में दाखिल नहीं करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लक्षण आने पर तुरंत नोडल सरकारी सेहत केंद्र से संपर्क किया जा सकता है।

पटियाला जिले के सेशन जज श्री राजेंद्र अग्रवाल ने इस नई पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि इससे दिन-रात लोगों की सेवा कर रहे कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ेगा और साथ ही वह हर रोज नए जज्बे के साथ महामारी के खिलाफ मैदान में उतर सकेंगे। पटियाला के आईजी श्री जितेंद्र सिंह औलख और एसएसपी श्री बिक्रमजीत दुग्गल ने कहा कि पुलिस के लिए भी यह बेहद सम्मान की बात है कि कोरोना महामारी खिलाफ जंग लड़ रहे योद्धाओं को गार्ड ऑफ ऑनर देकर आज सम्मानित किया जा रहा है और भविष्य में भी इस तरह के प्रयास जारी रहेंगे।

इस अवसर पर इंचार्ज कोविड-19 राजेंद्रा अस्पताल श्रीमती सुरभि मलिक, ए.डी.सीसी श्रीमती पूजा सियाल गरेवाल, सहायक कमिश्नर डॉ इस्मत विजय सिंह, सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मुख्य रूप से उपस्थित थे।

About punjab news live (PNL)

Check Also

जालंधर में गुरुद्वारे जा रहे पूर्व मेंबर पंचायत की गोलियां मारकर हत्या, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : पंजाब के जालंधर से बड़ी खबर है। जंडियाला-मंजकी में सोमवार सुबह गुरुद्वारे …

error: Content is protected !!