Wednesday , August 5 2020
Breaking News







जालंधर में कोरोना महामारी दौरान भी सरेआम चल रहे हुक्का बार, पीने वालों में सबसे ज्यादा नाबालिग, पुलिस के साथ है मोटी सैटिंग

-पढ़ें कल रात buzz रेस्टोरेंट से पकड़े गए बिगड़ैल 13 युवकों के नाम

जालंधर, (PNL) : कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को चपेट में ले रखा है। इतनी गंभीर बीमारी के बावजूद जालंधर में हुक्का पिलाने वाले बार की गिनती कम होने की बजाए बढ़ती जा रही है। कल रात पुलिस ने अर्बन एस्टेट में buzz रेस्टोरेंट पर रेड मारकर वहां से 13 युवकों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ सिगरेट एवं तंबाकू एक्ट 2018 के तहत केस दर्ज किया गया है। सभी आरोपियों को जमानत दे दी गई है।

पुलिस के साथ है सैटिंग, नाबालिग सबसे ज्यादा पीते

हुक्का बार चलाने वालों की पुलिस के साथ पूरी सैटिंग है।पुलिस को अगर महीना जाता है तो कोई रेड नहीं होती। शहर के पाश एरिया अर्बन एस्टेट, माडल टाउन और डीएवी कालेज के पास अभी भी हुक्का बार चल रहे हैं। सबसे खतरनाक बात ये है कि हुक्का पीने वालों में सबसे ज्यादा नाबालिग शामिल है। स्कूल और कालेज पढ़ने वाले युवकों के सिर पर हुक्के का इतना ज्यादा नशा चढ़ा हुआ है कि वह सारा-सारा दिन पीने बैठे रहते हैं।

500 से लेकर 800 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से लेते हैं पैसे

हुक्का बार चलाने वाले इस समय मोटा नोट कमा रहे हैं। वह प्रत्येक ग्राहक से 500 रुपए से लेकर 800 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से पैसे लेते हैं। एक आंकड़े के मुताबिक प्रत्येक हुक्का बार चलाने वाला 20 हजार रुपए के करीब पैसे सिर्फ हुक्का बेचने से कमा रहा है। इसका सीधा उदाहरण कल रात पकड़े गए 13 युवकों से मिला है। पकड़े गए युवकों में चार नकोदर से हुक्का पीने के लिए जालंधर आए थे।

कमजोर कानून का उठाते हैं फायदा

तंबाकू एवं सिगरेट कानून के तहत जमानती धाराओं के तहत केस दर्ज होता है। इसमें थाने से ही आरोपियों को जमानत देने का प्रावधान है। यही सबसे बड़ा कारण है कि पूरे राज्य में हुक्का बार चलाने वालों को कोई डर नहीं है। उन्हें पता होता है कि थाने जाते ही जमानत मिल जाएगी, जिस कारण वह पुलिस से भी डरते नहीं हैं। बता दें कि पंजाब सरकार ने हुक्को को राज्य में बैन किया हुआ है। शहर में जितने भी हुक्का बार चल रहे हैं, वह अवैध तरीके से चलाए जा रहे हैं।

कोरोना महामारी में है सबसे ज्यादा घातक

डाक्टरों की मानें तो लगातार हुक्का पीने से उसका सीधा उसका सीधा असर फेफड़ों और गले पर होता है। कोरोना दौरान हुक्का पीना तो सबसे ज्यादा घातक है। लोगों को अपने बच्चों का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

बज रेस्टोरेंट से पकड़े गए आरोपियों के नाम

अभय महेंद्रू निवासी महेंद्रू मोहल्ला
सूरज कुमार निवासी जटपुरा
सुनील निवासी मक्खन शाह लुभाना नगर
गुरविंदर सिंह निवासी गांदड़ा नकोदर
जसकरणवीर सिंह निवासी गांदड़ा
सुखविंदर निवासी गांव धालीवाल नकोदर
इंदरजीत सिंह निवासी धालीवाल
नवजोत सिंह निवासी मक्खन शाह लुभाना नगर
अमरजीत निवासी एकता विहार
शिवम चावला निवासी न्यू माडल हाउस
अमोल धीर निवासी कोट किशन चंद
करमदीप सिंह निवासी पक्का बाग
कुलदीप महे निवासी मिट्ठापुर
हितेश जेई निवासी मकसूदां

About punjab news live (PNL)

Check Also

कपूरथला में एक डीएसपी और एसएचओ समेत 12 लोगों को हुआ कोरोना वायरस

कपूरथला, (PNL) : पंजाब के कपूरथला से बड़ी खबर है। सब डिवीजन कपूरथला के डीएसपी …