Wednesday , December 2 2020
Breaking News






जालंधर : सेंट सोल्जर के 4 छात्रों को मिली 20 हज़ार डॉलर की स्कालरशिप

जालंधर, (PNL) : “लगातार मेहनत करो, अगर कोई काम एक बार में नहीं बनता तो उसे फिर से करो और तब तक करो जब तक सफलता आपके क़दमों में नहीं आ जाती। दुनिया में किसी काम को सच्चे मन से करना चाहो, उसके लिए जी जान से मेहनत करो तो कोई ऐसा काम नहीं जो आप नहीं कर सकते” यह शब्द सेंट सोल्जर ग्रुप के प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए उस समय बोले जब सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ इंटरनैशनल स्टडीज के 4 छात्रों को कैनेडा की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी ऑफ़ फ्रेजर वैली द्वारा 20 हज़ार कैनेडियन डॉलर की स्कालरशिप दी गई।

सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ इंटरनैशनल स्टडीज में बैचलर इन कंप्यूटर इनफार्मेशन सिस्टम की पढाई कर रहे छात्रों की बेहतरीन परफॉरमेंस को देखते हुए यूनिवर्सिटी ऑफ़ फ़्रेज़र वैली द्वारा छात्रवृत्ति की घोषणा की गई। प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा ने बताया कि स्नेह भाटिया, पल्लवी सहगल, ललित कुमार, तलविंदर सिंह को 5-5 हज़ार की कुल 20 हज़ार कैनेडियन डॉलर की स्कालरशिप दी गई है। उन्होंने बताया कि यह छात्र कैनेडियन पाथवे प्रोग्राम के अधीन पढाई कर रहे हैं।

छात्रों स्नेह भाटिया, पल्लवी सहगल ने कहा कि इस स्कालरशिप से उनका हौंसला में बढ़ोतरी हुई है और अब वह इसे से भी ज्यादा मेहनत कर अभिभावकों और संस्था का नाम चमकाएगें। अपनी ख़ुशी व्यक्त करते हुए छात्रों ललित कुमार, तलविंदर सिंह ने इसका श्रेय अभिभावकों और संस्था के साथ को दिया और कहा कि इस सफलता में टीचर्स का खास सहयोग रहा क्योंकि संस्था द्वारा उन्हें पढाई से जोड़े रखने के लिए लगातार ऑनलाइन पढाई करवाई जा रही है।

सभी छात्रों ने सेंट सोल्जर और यूनिवर्सिटी ऑफ़ फ्रेजर वैली का धन्यवाद किया। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन श्रीमती संगीता चोपड़ा ने छात्रों, उनके अभिभावकों और फैकल्टी मेंबर्स को बधाई देते हुए कहा कि यह प्रमाण है कि सेंट सोल्जर छात्रों ने हमेशा से नाम चमकाया है चाहे वह अकादमिक परिणाम हो, प्लेसमेंट हो, स्पोर्ट्स हो जा कोई अन्य गतिविधि।

श्री चोपड़ा ने कहा कि छात्रों का सेंट सोल्जर के पाथवे प्रोग्रामस बैचलर ऑफ़ आर्ट्स इन ग्लोबल टूरिज्म मैनेजमेंट, बैचलर ऑफ़ बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन इन बिज़नेस एंड सुस्टेंबिलिटी, बैचलर ऑफ़ आर्ट्स इन इंटरनैशनल होटल मैनेजमेंट में दाखिला लेने के लिए भारी उत्शाह है और इस स्कालरशिप से छात्रों की चाह इस कोर्सों के लिए ओर भी बढ़ गई है। इस अवसर पर संस्था के डायरेक्टर इंदरजीत सिंह, प्रिंसिपल रोहन शर्मा भी उपस्थित रहे।

About punjab news live (PNL)

Check Also

आम पब्लिक की शादी में 200 लोगों को परमीशन और बीजेपी नेता ने पोती की सगाई में बुलाए 6000 के करीब लोग, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां

नई दिल्ली, (PNL) : गुजरात में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच जहां …

error: Content is protected !!