Wednesday , October 27 2021
Breaking News






18 अक्टूबर को देशभर में किसानों का रेल रोको आंदोलन, संयुक्त किसान मोर्चा ने किया ऐलान

नई दिल्ली, (PNL) : लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के बाद और सरकार के रवैये से नाराज संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि अब 18 अक्टूबर को देशभर में रेल रोको आंदोलन किया जाएगा. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि 12 अक्टूबर को देशभर के किसान लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे. इसके साथ ही किसान लखनऊ में महापंचायत भी करेंगे.

योगेंद्र यादव ने कहा कि पहला कार्यक्रम के तहत 12 तारीख़ को किसानों और पत्रकार, जो शहीद हुए हैं उनके लिए हम लखीमपुर के तिकोनिया में अंतिम अरदास करेंगे.देशभर के किसान 12 तारीख़ को लखीमपुर पहुंचेगे. दरअसल किसानों की दो मांगे हैं, पहला मंत्री अजय‌ मिश्र को बर्खास्त किया जाए और दूसरी उनके बेटे समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए.

संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों और आम लोगों से लखीमपुर खीरी में शहीद हुए पांच किसानों को श्रद्धांजलि देने की अपील की है. मोर्चा ने कहा है कि 12 अक्टूबर को अपने घरों के आगे 5 मोमबत्तियां जलाकर किसान शहीदी दिवस मनाएं.

कुंडली बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा समन्वय समिति की बैठक के बाद वरिष्ठ सदस्य डॉ. दर्शनपाल ने बैठक में लिए गए निर्णय की बारे में बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लखीमपुर खीरी के दोषियों को बचाने के लिए पूरा जोर लगा रही है. सरकार का यह रवैया गलत है और इससे किसानों में गुस्सा है. अब किसान और ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते.

बताया जा रहा है कि रेल रोको आंदोलन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा. मोर्चा का कहना है कि हम देश की जनता को परेशान नहीं करना चाहते, लेकिन गूंगी-बहरी सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने के लिए ऐसा करना पड़ रहा है.

About punjab news live (PNL)

Check Also

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी का ऐलान, अमित शाह से मिलेंगे, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह एक …

error: Content is protected !!